Add

Ads

Ad

ध्यान नहीं दे रहे आप, इस तरह रेजर को यूज़ करने से हो सकती है आपको ये बीमारियां

Helath

ध्यान नहीं दे रहे आप, इस तरह रेजर को यूज़ करने से हो सकती है आपको ये बीमारियां (You are not paying attention, using razors like this can cause you these diseases)

आज के भागदौड़ की लाइफ में लोग अक्सर छोटी-मोटी गलतियों को नजरअंदाज करते रहते हैं जिसका खामियाजा हमें बाद में भुगतना पड़ता है। आजकल लोग अपने चेहरे को क्लीन शेव रखने के लिए हर दूसरे दिन रेजर का धडल्ले से करते आ रहे हैं। चहरे को जल्दी से क्लीन शेव करने के चक्कर में कई लोग गलत रेजर का इस्तेमाल कर लेते हैं जिसकी वजह से उन्हें कई तरह की स्किन संबंधी बीमारियां भी हो जाती है। आइए जानते हैं रेजर के गलत तरह से इस्तेमाल करने से कौन-कौन सी बीमारियों को आप न्योता देते आ रहे हैं।

यह भी पढ़िए -  आखिर क्या है, ब्लैकहेड्स क्यों होते है हमारे शरीर पर और क्या है इनका इलाज

बार बार न करे एक ही रेजर का इस्तेमाल

Helath

Credit to:coolstyle.ba

ज्यादातर लोग रेजर को एख बार से ज्यादा बार इस्तेमाल करते है, लेकिन शायद वह यह नहीं जानते कि इसे इस्तेमाल करने के बाद ठीक से सफाई न करने के चलते उसमें कई सूक्ष्म कीटाणु इसमें पनप जाते है, जिस वजह से आप यीस्ट या फंगल इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं। इसलिए अगर आप रेजर को बार बार इस्तेमाल करते हैं तो इसे अच्छे से साफ और सुखा कर रखें।

भूलकर भी न करे दूसरे का रेजर यूज़

Health

Credit to:luxuryshaves.com

कई अब आप जल्दबाजी में किसी दूसरे का इस्तेमाल किया हुआ रेजर इस्तेमाल कर लेते हैं जो आप पर बुरा असर डाल सकता है। इससे आफको आपको फॉलिक्युलाइटिस बीमारी हो सकती है। ये एक बालों की जड़ो से जुड़ी एक खतरनाक बीमारी है। इसलिए अगली बार किसी का रेजर इस्तेमाल करने से पहले एक बार जरूर सोचें।  यह भी पढ़िए -  खूबसूरती के अलावा भी अनेक फायदे है आइस क्यूब


एमएसआरए के शिकार एक ही रेजर को कई लोगो के संपर्क में लेन से

Health

Credit to:ssl.com

एक रेजर से कई लोग शेविंग करते हैं तो ऐसा करने से आपको हेपेटाइटिस रोग हो सकता है। अगर ऐसा करते भी हैं तो रेजर को इस्तेमाल में लाने से पहले उसे गर्म पानी से जरूर धो लें। ऐसा करने से रेजर पर मौजूद बैक्टिरिया या वायरस नष्ट हो जाएंगे। वैसे हमारा सुझाव यहीं है कि किसी का रेजर इस्तेमाल करने से बचना ही चाहिए।

यह भी पढ़िए -  आखिर क्यों होते है मुँह,गले, और होठो पर छाले और उनसे कैसे बचा जा सकता है

एक ही रेजर को कई लोगों द्वारा इस्तेमाल करने से आप एमएसआरए के शिकार भी हो सकते हैं। यह एक गंभीर स्किन इंफेक्शन है। इस बीमारी के चलते कई लोग जान से भी हाथ गवां

Latest and current Bollywood and all Countires news first on my website on Maxlinkinfo. like Bolly-wood news, national news, celebrity news and education, Health news etc.other that stars birthday Sepecial, festival special and popular celebrity news or Hollywood movies and Bollywood news.
ध्यान नहीं दे रहे आप, इस तरह रेजर को यूज़ करने से हो सकती है आपको ये बीमारियां ध्यान नहीं दे रहे आप, इस तरह रेजर को यूज़ करने से हो सकती है आपको ये बीमारियां Reviewed by maxlinkinfo on September 28, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.