Add

Ads

Ad

17 जनवरी को अदालत द्वारा गुरमीत राम रहीम सिंह को है इंतजार अपनी सजा का : On January 17, Gurmeet Ram Rahim Singh, by the court, is waiting for his sentence

National

17 जनवरी को अदालत द्वारा गुरमीत राम रहीम सिंह को है इंतजार अपनी सजा का : On January 17, Gurmeet Ram Rahim Singh, by the court, is waiting for his sentence

कभी लगता है कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 'रॉकस्टार बाबा' और 'गुरु के रूप में जाना जाता है। लेकिन अब ' राम रहीम की दाढ़ी सलेटी हो गई है और चेहरा "पीला पड़ गया है " जैसा कि वह शुक्रवार को एक विशेष सीबीआई अदालत के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए, ये सब मारे गए पत्रकार राम चंदर छतरपति के बेटे अंशुल छतरपति ने बताया।

पत्रकार राम चंदर छतरपति की मौत हरियाणा के सिरसा में 2002 में हुई थी जब उन्होंने अखबार में एक गुमनाम पत्र प्रकाशित किया था जिसमें राम रहीम सिंह धर्मगुरु द्वारा महिलाओं के यौन शोषण का आरोप लगाया गया था। अदालत ने गुरमीत सिंह और तीन अन्य पत्रकार को मारने की हत्या के लिए भी दोषी ठहराया।

दो अनुयायियों के साथ बलात्कार करने के लिए 20 साल की सजा काट रहा गुरमीत सिंह

National

51 वर्षीय गुरमीत सिंह संप्रदाय प्रमुख को मामले में मुख्य साजिशकर्ता के रूप में नामित किया गया था। अंशुल ने कहा कि अदालत के फैसले को सुनकर जब उनका परिवार भावुक हो गया, तो गुरमीत सिंह हैरान हो गया। पहले से ही अपने दो अनुयायियों के साथ बलात्कार करने के लिए 20 साल की सजा काट रहा गुरमीत सिंह , आत्म-हत्या करने वाला गॉडमैन हत्या और आपराधिक साजिश का दोषी पाए जाने के बाद आजीवन कारावास या मृत्युदंड की सजा भुगत रहा है।

गुरमीत सिंह दर्जनों रिकॉर्ड भी कर चूका है अपने नाम 

National

सजा की मात्रा की घोषणा 17 जनवरी को अदालत द्वारा की जाएगी। अगस्त 2017 में बलात्कार के मामले में दोषी ठहराए जाने से पहले, गुरमीत सिंह को उनकी भव्य जीवन शैली, संशोधित मोटरबाइक के लिए एक पेनकैंट, उनके संगीत वीडियो और स्क्रिप्टिंग, निर्देशन और उनकी फिल्मों में अभिनय के लिए भी जाना जाता था। इसके अलावा लंबी दफन, दाढ़ी वाले व्यक्ति को खेल के लिए अपने प्यार के लिए भी जाना जाता था और जाहिर इस मामले में पर दर्जनों रिकॉर्ड रखता है, जिसमें दुनिया की सबसे बड़ी सब्जी मोज़ेक और सबसे बड़ी उंगली की पेंटिंग शामिल है।

2002 में डेरा के पूर्व मैनेजर रंजीत सिंह की कथित रूप से हत्या करने के अलावा, उनके अनुयायियों को "भगवान के करीब लाने" के लिए उनके 400 से अधिक अनुयायियों को जबरन उकसाने के लिए भी मुकदमा चलाया गया।
17 जनवरी को अदालत द्वारा गुरमीत राम रहीम सिंह को है इंतजार अपनी सजा का : On January 17, Gurmeet Ram Rahim Singh, by the court, is waiting for his sentence 17 जनवरी को अदालत द्वारा गुरमीत राम रहीम सिंह को है इंतजार अपनी सजा का : On January 17, Gurmeet Ram Rahim Singh, by the court, is waiting for his sentence Reviewed by maxlinkinfo on January 11, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.