Add

Ads

Ad

टीवी देखने वालो के लिए ट्राई ने दिए नये निर्देश : New instructions given by TRAI for watching TV

Technology

टीवी देखने वालो के लिए ट्राई ने दिए नये निर्देश सभी पैक, प्लान, बुक ग्राहकों को 31 जनवरी, 2019 के बाद होंगे चेंज 

टीवी देखने वालो के लिए ट्राई ने दिए नये निर्देश : New instructions given by TRAI for watching TV. TRAI ने कहा," सभी मौजूदा पैक / प्लान / बुके ग्राहकों को 31 जनवरी, 2019 तक निर्बाध रूप से जारी रहेंगे। कोई भी सेवा प्रदाता किसी भी MSO / LCO (लोकल केबल ऑपरेटर) / सब्सक्राइबर को किसी भी सिग्नल या फीड को डिस्कनेक्ट करने की अनुमति नहीं देगा। बयान। डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म ऑपरेटर्स (डीपीओ) सभी सब्सक्राइबर्स तक पहुंचने और सब्सक्राइबर से विकल्प लेने के लिए अपना खुद का मैकेनिज्म तैयार करेंगे।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने शुक्रवार को उपभोक्ताओं को प्रसारण और केबल सेवाओं के लिए नए रूप के तहत अपनी पसंद के चैनल चुनने के लिए 31 जनवरी तक का समय दिया और कहा कि ग्राहकों के सभी मौजूदा पैक तब तक निर्बाध रूप से जारी रहेंगे। ट्राई ने मार्च, 2017 में, ब्रॉडकास्टिंग और केबल सेवाओं के लिए नए नियामक रूप को अधिसूचित किया था और इसे 3 जुलाई, 2018 को कार्यान्वयन अनुसूची के अनुसार पुन: अधिसूचित किया था।

डीपीओ ने कहा कि 1 फरवरी, 2019 से सभी ग्राहकों को नए रूप में स्थानांतरित करना होगा

Technology

Credit to:punjabkesari.in

कार्यान्वयन अनुसूची के अनुसार, सभी सेवा प्रदाताओं को 28 दिसंबर, 2018 तक नए रूप में प्रवास की तैयारी पूरी करनी थी, क्योंकि अगले दिन नया ढांचा लागू हो जाएगा। सभी सेवा प्रदाताओं को अपने ग्राहकों को असुविधा के कारण पुराने से नए रूप में स्थानांतरित करने की सुविधा प्रदान करने के लिए, ट्राई, प्रसारकों, डीटीएच ऑपरेटरों, और एमएसओ (मल्टी-सिस्टम ऑपरेटरों) के साथ परामर्श के बाद, उन्हें ग्राहकों से विकल्पों की तलाश करने के लिए अधिक समय दिया है। निर्बाध और रुकावट-मुक्त पलायन।

यह भी पढ़े - व्हाट्सएप के पिक्चर-इन-पिक्चर के जरिये आप चैट के साथ अब देख पाएंगे वीडियो

डीपीओ ने कहा कि 1 फरवरी, 2019 से सभी ग्राहकों को नए रूप में स्थानांतरित करना होगा। बयान में कहा गया है कि शनिवार से लागू होने वाले नए नियामक रूप का सुचारू क्रियान्वयन करने के लिए, ट्राई ने पिछले 4-6 सप्ताह के दौरान कंज्यूमर एडवोकेसी ग्रुप्स (कैग) सहित सभी हितधारकों के साथ बैठकों और परामर्शों की एक श्रृंखला आयोजित की।

यह भी पढ़े - फ्लिपकार्ट ने ईयर एंडर कार्निवल सेल की घोषणा स्मार्टफोन पर है भारी छूट

उन चर्चाओं के दौरान यह नोट किया गया था कि उपभोक्ताओं को नए रूप के बारे में जागरूक करने के लिए और लगभग 150 मिलियन ग्राहकों से टीवी चैनलों की नई पसंद की प्रक्रिया के लिए सेवा प्रदाताओं के कुछ समय और संसाधनों की आवश्यकता होगी।

19 दिसंबर और 27 दिसंबर को हुई विभिन्न सेवा प्रदाताओं की बेठक 

Technology

Credit to:punjabkesari.in

ट्राई ने कहा, "इसके बाद, प्राधिकरण (ट्राई) ने प्रसारण और केबल सेवा क्षेत्र के विभिन्न सेवा प्रदाताओं के साथ 19 दिसंबर और 27 दिसंबर को बैठकें कीं। सभी ग्राहकों को पुराने से नए रूप में स्थानांतरित करने की तैयारी का भी आकलन किया गया," ट्राई ने कहा। दूरसंचार नियामक ने कहा कि पुराने से नए नियामक रूप के लिए सुचारू प्रवास के मुद्दे पर विशेष रूप से चर्चा की गई और यह उभर कर आया कि, नए नियामक रूप के कार्यान्वयन के लिए अधिकांश हितधारक तैयार हैं।

यह भी पढ़े - वनप्लस 2019 में 5जी स्मार्टफोन होगा लॉन्च लीक हुई कुछ पिक्चर

ट्राई ने कहा कि डीपीओ 29 दिसंबर तक वितरक खुदरा मूल्य (डीआरपी) और नेटवर्क क्षमता शुल्क (एनसीएफ) की घोषणा करेंगे। सरकार ने गुरुवार को कहा था कि प्रसारण और केबल सेवाओं के लिए नया नियामक ढांचा "पसंद की स्वतंत्रता" प्रदान करेगा और उपभोक्ताओं को टेलीविजन सेवाओं के लिए उनके मासिक बिल पर "प्रत्यक्ष नियंत्रण" देगा।

New instructions given by TRAI for watching TV. Latest and current Bollywood and all 
Countires news first on my website on Maxlinkinfo. like Bolly-wood news, national news, celebrity news and education, Health news etc.other that stars birthday Sepecial, festival special and popular celebrity news or Hollywood movies and Bollywood news.
टीवी देखने वालो के लिए ट्राई ने दिए नये निर्देश : New instructions given by TRAI for watching TV टीवी देखने वालो के लिए ट्राई ने दिए नये निर्देश : New instructions given by TRAI for watching TV Reviewed by maxlinkinfo on December 29, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.