Add

Ads

Ad

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने क्रिसमस पर दिया एक मेसेज : British Queen Elizabeth II sent a message on Christmas

International, festival

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने क्रिसमस पर दिया एक मेसेज : British Queen Elizabeth II sent a message on Christmas

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय उनके राज्य में हर कोई क्रिसमस की बहुत कामना कर रहा हैं - और वे सभी को सम्मान और दया का महत्व प्रदान कर रही हैं। हालांकि उसका वार्षिक क्रिसमस पता 25 दिसंबर तक प्रसारित नहीं होता है, लेकिन महल द्वारा जारी एक पूर्वावलोकन बकिंघम पैलेस के राजसी व्हाइट ड्रॉइंग रूम से 92 वर्षीय एलिजाबेथ द्वितीय के द्वारा दिया गया भाषण है।

ब्रिटिश राजशाही के सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले एंजेला केली द्वारा एक हाथीदांत रेशम कॉकटेल पोशाक पहने हुए, ने कहा कि "मैंने कई वर्षों में देखा है कि विश्वास, परिवार और दोस्ती न केवल मेरे लिए एक निरंतरता है, बल्कि व्यक्तिगत आराम का स्रोत है और आश्वासन। "

रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने संबोधन में पृथ्वी पर शांति और सभी के लिए सद्भाव का संदेश

International, festival

Credit to:firstpost.com

रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने संबोधन में दयालुता के प्रभाव पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, "यहां तक ​​कि सबसे गहरे मतभेदों के साथ, दूसरे व्यक्ति के साथ सम्मान के साथ व्यवहार करना और एक इंसान के रूप में, हमेशा बड़ी समझ के लिए एक अच्छा पहला कदम है।" उसने भविष्य के प्रति अपनी आशा को दर्शाने के लिए यीशु की शिक्षाओं का पालन किया। "मुझे विश्वास है कि पृथ्वी पर शांति और सभी के लिए सद्भाव का संदेश कभी भी पुराना नहीं है," रानी ने टिप्पणी की। “यह सभी के द्वारा ध्यान में रखा जा सकता है; इसकी हमेशा की तरह जरूरत है। ”

स्काई न्यूज द्वारा निर्मित उनके भाषण में उस परिवार के मीठे टोकन शामिल हैं जिनकी वह प्रशंसा करती हैं। कैमरे के दृश्य के भीतर एक मेज पर, 1948 की एक श्वेत-श्याम तस्वीर रानी एलिजाबेथ द्वितीय को दिखाती है जब वह अपने पति प्रिंस फिलिप और उनके शिशु बेटे प्रिंस चार्ल्स के साथ अभी भी एक राजकुमारी थी।

इसके अलावा, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय स्कारब ब्रोच पहनती हैं जो उनके पति ने उन्हें 1966 में दिया था। एंड्रयू ग्राइमा की स्पार्कलिंग डिज़ाइन में पीले सोने और हीरे के साथ नक्काशीदार माणिक शामिल हैं। महारानी का परिवार पिछले क्रिसमस से बड़ा हो गया है: उनके पोते प्रिंस विलियम ने बेटे केट लुइस का पत्नी केट मिडलटन के साथ अप्रैल में स्वागत किया और उनकी पोती ज़ारा टिंडाल ने जून में पति माइक टिंडल के साथ बेटी लीना एलिजाबेथ को जन्म दिया।

किंग जॉर्ज VI ने 1932 में रेडियो पर क्रिसमस संबोधन परंपरा शुरू की

International, festival

Credit to:thebeautygypsy.com

उनके पोते प्रिंस हैरी ने मेघन मार्कल (जो वसंत में एक बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं) के साथ मई में शादी के बंधन में बंधे, और उनकी पोती राजकुमारी यूजनी ने अक्टूबर में जैक ब्रूक्सबैंक से शादी की। महारानी एलिजाबेथ के पिता किंग जॉर्ज VI ने 1932 में रेडियो पर क्रिसमस संबोधन परंपरा शुरू की। उन्होंने 1952 में रेडियो के माध्यम से और 1957 में टेलीविजन के माध्यम से अपना पहला क्रिसमस भाषण दिया।

एलिजाबेथ द्वितीय का अब तक का व्यस्त क्रिसमस सीजन रहा है। बुधवार को, उसने बकिंघम पैलेस में शाही परिवार के लिए एक क्रिसमस दोपहर के भोजन की मेजबानी की, और गुरुवार को, वह ट्रेन से नोरफोक में सैंड्रिंघम हाउस के लिए लंदन रवाना हो गई। रविवार को, वह परिवार के सदस्यों के साथ सैंड्रिंघम एस्टेट पर सेंट मैरी मैग्डलीन की चर्च सेवा में भाग लेकर छुट्टी के लिए तैयार हो गया। हैरी और मेघन क्रिसमस पर सैंड्रिंघम हाउस में उसके साथ रहेंगे। विलियम, केट और उनके बच्चे पास के अनमर हॉल में रहेंगे।
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने क्रिसमस पर दिया एक मेसेज : British Queen Elizabeth II sent a message on Christmas ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने क्रिसमस पर दिया एक मेसेज : British Queen Elizabeth II sent a message on Christmas Reviewed by maxlinkinfo on December 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.