Add

Ads

Ad

मोदी ने कहा हमारा सपना है कि 2022 तक हर किसी को 'पक्का' घर उपलब्ध हो : Modi said: "Our dream is that till 2022 everybody will be given a 'surety' house:

Politics

मोदी ने कहा हमारा सपना है कि 2022 तक हर किसी को 'पक्का' घर उपलब्ध हो : Modi said: "Our dream is that till 2022 everybody will be given a 'surety' house:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झाबुआ में एक जनमत सर्वेक्षण को संबोधित करते हुए कहा अब तक भारत के 14 करोड़ लोगों को ऋण दिया है और हमारा मंत्र लड़कों और लड़कियों को शिक्षा, युवाओं के लिए आय, किसानों को सिंचाई सुविधा और बुजुर्गों को दवाएं प्रदान करना है, और 2022 तक देश में हर किसी को 'पक्का' घर उपलब्ध कराने का है। हमने अब तक 1.25 करोड़ लोगों को ऐसे घरों की चाबियां बना दी है 

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने बैंकिंग प्रणाली में पैसा वापस लाने और देश में "गहरी जड़ें भ्रष्टाचार प्रणाली के लिए उचित उपचार" देने के लिए भ्रस्ट की "कड़वी दवा" का इस्तेमाल किया था।

यहाँ भी पढ़े - केंद्रीय उर्वरक और रसायन मंत्री, अनंत कुमार 59 वर्ष की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

28 नवंबर के विधानसभा चुनावों के लिए मध्यप्रदेश के झाबुआ में एक जनमत सर्वेक्षण को संबोधित करते हुए प्र्धान मंत्री मोदी ने कहा कि महत्वाकांक्षी प्रधान मंत्री मुद्रा योजना के तहत उनकी सरकार ने अब तक भारत के 14 करोड़ लोगों को ऋण दिया है, "वह बिना गारंटी के"।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हम (बीजेपी की अगुआई वाली सरकार) ने 4 साल में किए गए काम की मात्रा, कांग्रेस 10 वर्षों में ऐसा करने में सक्षम होगी।"

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, "उस समय को याद रखें जब मध्यप्रदेश में कांग्रेस सत्ता में थी, लोगों की क्या हालत क्या थी? में समझता हु की मध्य प्रदेश ऐसी सरकार के लायक नहीं है जो राज्य के कल्याण के बारे में कभी नहीं सोचता।"

Politics

Credi to:indiatimes.com

मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 55 साल के शासन के दौरान 1,500 स्कूल बनाए गए थे, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 वर्षों में राज्य में 4,000 स्कूल स्थापित किए।

देश के प्रधानमंत्री ने कहा, "हमारा मंत्र लड़कों और लड़कियों को शिक्षा, युवाओं के लिए आय, किसानों को सिंचाई सुविधा और बुजुर्गों को दवाएं प्रदान करना है।" नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में किसानों के ऋण को छोड़ने का वादा किया है, लेकिन ऐसा करने के बजाय, किसानों के खिलाफ वारंट जारी किए और उन्हें जेल भेज दिया।

यहाँ भी पढ़े - गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी टिप्पणी को गलत बताया

प्रधान मंत्री ने कहा, "मेरी सरकार 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुनी करने का लक्ष्य रख रही है।" 'सभी के लिए आवास' पर मोदी ने कहा, "मेरा सपना 2022 तक देश में हर किसी को 'पक्का' घर उपलब्ध कराने का है। हमने अब तक 1.25 करोड़ लोगों को ऐसे घरों की चाबियां बनाकर दे दी हैं।
मोदी ने कहा हमारा सपना है कि 2022 तक हर किसी को 'पक्का' घर उपलब्ध हो : Modi said: "Our dream is that till 2022 everybody will be given a 'surety' house: मोदी ने कहा हमारा सपना है कि 2022 तक हर किसी को 'पक्का' घर उपलब्ध हो : Modi said: "Our dream is that till 2022 everybody will be given a 'surety' house: Reviewed by maxlinkinfo on November 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.